×

Weather Report : श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच एशिया कप के पहले मैच में कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल

 

जयपुर. एशिया कप का आगाज कुछ ही समय बाद होने वाला है। इस टूर्नामेंट की शुरूआत श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होगा। यह मैच दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बार इस टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्सा ले रही है। जिनमें भारत,बांग्लादेश,पाकिस्तान,श्रीलंका,हांगकांग और अफगानिस्तान की टीम है।

गौरतलब है कि श्रीलंका की टीम में लगभग एक साल से बाहर चल रहे लसिथ ​मलिंगा की वापसी हुई है। तो वहीं बांग्लादेश की टीम में लिटन दास और तमिम इकबाल ओपनिंग कर सकते है। लेकिन इस मैच से पहले श्रीलंका की टीम को झटका लग गया है कि टीम के दो स्टार खिलाडी बाहर हो बाहर हो सकते है।


यदि इस मैच में मौसम की बात की जाए तो हाल ही में दुबई का मौसम पूरी तरह से साफ है। यह मैच दुबई के समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा। लेकिन भारतीय समयानुसार यह मैच 5 बजे शुरू होगा। इस समय हालांकि बादल आने की संभावना है।

मगर शाम होते-होते बादल गायब होने की आशंका है। मैच के शुरुआत के समय जहां तापमान 40 से 43 डिग्री के बीच में रहेगा तो वहीं मैच के आधे सफ़र तक तापमान घटकर 30 डिग्री तक आ सकता है।

आपको बता दें कि इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करेन वाली टीम जीतती है। पिछले साल इस मैदान पर पांच वनडे मैच खेले गए। जिनमें से चार मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते है। जो एक मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता है।

बांग्लादेश संभावित प्लेइंग इलेवन – तमीम इकवाल, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकर रहीम(विकेटकीपर) महमुदुल्लाह, मोसद्देक मिथुन, मशरफे मुर्तजा(कप्तान), मेहदी हसन मिर्ज़ा, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहीम.

श्रीलंका संभावित प्लेइंग इलेवन – निरोशन डिकवेला(विकेटकीपर), उपुल थरंगा, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, एंजिलो मैथ्यूज(कप्तान), धनंजया डी सिल्वा, थिसारा परेरा, दसुन शंका, दिलरुवान परेरा, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा.