×

Virat Kohli और Ajinkya Rahane के बीच बतौर कप्तान ये है बड़ा फर्क, बॉलिंग कोच ने किया खुलासा

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार कप्तानी की और टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज के तहत 2-1 से जीत दिलाई । अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की तारीफ हो रही है और यहां तक कई फैंस विराट से अच्छा कप्तान रहाणे को बता रहे हैं।

IND vs ENG Test Series: पितृत्व अवकाश से लौटे Virat Kohli टीम इंडिया से जुड़े , देखें Photos

हालांकि अब भी विराट कोहली ही भारत के नियमित कप्तान हैं और आगे अब उनकी अगुवाई में ही टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरेगी। वैसे इन सब बातों के बीच टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की कप्तानी को लेकर बात की और बताया दोनों दिग्गजों की कप्तानी में क्या फर्क है। भरत अरुण ने बताया कि अजिंक्य रहाणे इतने शांतचित इंसान हैं कि गेंदबाज रणनीति के अनुसार चलने में नाकाम रहने पर भी उनसे डरते नहीं हैं जबकि विराट कोहली से डर जाते हैं। भरत अरुण ने कहा, जब अजिंक्य की बात आती है तो वह शांतचित इंसान हैं। रहाणे बाहर से बहुत नरम दिख सकते हैं लेकिन अंदर से वह बेहद मजबूत हैं।

ENG में अपनी ही ए टीम के साथ मुकाबला करेगी विराट सेना, ये है बड़ा कारण

 

उन्होंने कहा कि रहाणे अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं और शांत दिखते हैं। भरत अरुण ने आगे कहा, जहां तक विराट कोहली की बात है तो यदि आप खराब गेंद करते हैं तो ऐसा लग सकता है कि वह गुस्सा हो जाएगा लेकिन यह उनके अंदर की ऊर्जा होती है।भरत अरुण ने अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली के स्वभाव में काफी अंतर बताया है। टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरना है जहां एक बार फिर टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में होगी।

IPL 2021:इन चार विदेशी खिलाड़ियों पर नीलामी में लग सकती है बड़ी बोली