×

Virat Kohli ने बना डाला नया विश्व रिकॉर्ड, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान ही विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 22 हजार रन पूरे करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है ।

Video:टीम इंडिया हारी पर भारतीय फैन ने अपनी ऑस्ट्रेलियन गर्लफ्रेंड को KISS करके किया प्रपोज

दूसरे वनडे मैच के दौरान जैसे ही विराट कोहली ने 78 वां रन अपनी पारी का पूरा किया तो यह विश्व रिकॉर्ड बना डाला। विराट कोहली ने टी 20 ,वनडे और टेस्ट क्रिकेट के रन मिलाकर 22000 अंतर्राष्ट्रीय रन पूरे किए हैं। गौर करने वाली बात है कि विराट पहले से ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार, 11 हजार, 12 हजार, 13 हजार, 14 हजार, 15 हजार, 16 हजार, 17 हजार, 18 हजार, 19 हजार, 20 हजार, 21 हजार बनाए हैं।

AUS VS IND: टीम इंडिया की ये 3 गलतियां जिसके चलते सिडनी में फिर मिली शर्मनाक हार

कोहली के नाम अब एक और उपलब्धि दर्ज हो गई है। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान 87 गेंदों में 89 रनों की पारी खेली । विराट कोहली ने मैच में अपनी पारी का 69 वां रन पूरा करते ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2 हजार रनों का आंकाड़ा भी पार कर लिया।

AUS VS IND: भारत की करारी हार के बाद, उठी Virat Kohli को कप्तानी से हटाने की मांग

इस मामले में वह भारत के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं,जबकि विश्व के पांच खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले डेसमंड हैन्स, विवि रिचर्ड्स,तेंदुलकर और रोहित शर्मा ने कंगारू टीम के खिलाफ यह कमाल किया है। गौरतलब है कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया केखिलाफ अपनी टीम की हार से निराश जरूर रहे हैं ,क्योंकि टीम को लगातार दो हार मिलीं और उसने अब सीरीज भी गंवा दी।