×

दूसरे टेस्ट में विराट कोहली भारत के लिए बना सकते हैं सबसे तेज ऐसा रिकॉर्ड

 

जयपुर. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार से खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजे से शुरू होगा।टीम इंडिया ने इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच आसानी से जीत लिया था। वह मैच महज ढाई दिन में भारत ने अपने नाम कर लिया। ऐसे में एक बार फिर से दूसरे मैच में जीत दर्ज कर टीम इंडिया इस सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगा।


गौरतलब है कि पहले मैच में शतक लगाकर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम करने वाले टीम के कप्तान विराट कोहली इस मैच में भी कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर सकते है। यदि कोहली 12 अक्टूबर से खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में शतक लगा देते है।तो यह शतक उनका 25 वां शतक होगा। ऐसा करते ही वे क्रिकेट में सबसे तेेज 25 शतक लगाने वाले दूसरे खिलाडी बन जाएंगे।


दरअसल कोहली के नाम अभी तक 24 टेस्ट है। ये टेस्ट शतक कोहली ने 123 टेस्ट पारियों में अपने नाम किए है। हालांकि कोहली से पहले सबसे तेज 25 शतक लगाने का रिकॉर्ड महान खिलाडी सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है। उन्होंने महज 68 पारियों में ही 25 टेस्ट शतक लगा दिए थे।

वहीं भारत की ओर से सुनील गावस्कर ने 138 टेस्ट पारियों में 25 टेस्ट शतक लगाए थे। ऐसे में एक बार टीम इंडिया के खिलाडी कोहली के बल्ले से टेस्ट में शतक की उम्मीद कर रहे होंगे।


अगर विराट कोहली इस टेस्ट मैच में शतक जड़ने में सफल रहे तो ये उनके टेस्ट करियर का 25वां शतक होगा, जिसके साथ ही वो पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान इंजमाम-उल-हक की बराबरी कर लेंगे।