×

विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कोहली और रोहित के बीच होगी जंग,जानिए कैसे

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 21 अक्टूबर से गुवाहाटी में होगा। इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। हालांकि इस पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया का पलडा भारी नजर आ रहा है। क्योंकि हाल ही में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मात दी थीं। लेकिन सीरीज के विजेता का फैसला तो मैचों के बाद ही लगेगा।

गौरतलब है कि इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच एक जंग देखी जा स​कती है। जी हां हम बात कर रहे है आईसीसी की रैंकिंग की जंग। इस समय कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग मेंं पहले पायदान पर है। तो वहीं रोहित शर्मा इस मामले में दुसरे नंबर पर है।


इस सीरीज में जहां एक तरफ कोहली शानदार प्रदर्शन करके अपनी नंबर वन पोजिशन को मजबूत करना चाहेंगे । तो वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा भी कोहली से इस पोजिशन को हाथ लेना चाहेंगे।


आपको बता दें कि आईसीसी की रैंकिंग में विराट के 884 अंक है। तो वहीं रोहित शर्मा के 842 अंक है। हालांकि दोनों के बीच 42 अंको का फासला है। हालांकि रोहित शर्मा इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे है। रोहित ने टीम इंडिया को हाल ही में एशिया कप का खिताब दिलाया था।


एशिया कप में रोहित शर्मा ने एक शतक और दो अर्धशतक भी लगाए थे। ऐसे में रोहित इस फॉर्म को घरेलू सरजमीं पर कैरेबियाई टीम के खिलाफ बरकरार रखना चाहेंगे।