×

वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई के लिए सिर दर्द बने विराट कोहली और रोहित शर्मा

 

जयपुर. आईसीसी के विश्व कप में नौ महीने से कम है। यह विश्व कप साल 2019 में मई में खेला जाना है तथा इस बार यह टूर्नामेंट इस बार इंग्लैंड और वेल्स की सरजमी पर खेला जाएगा। लेकिन टीम इंडिया के लिेए दो खिलाडियों की टकराव बीसीसीआई के लिेए परेशानी का सबक बना हुआ है।


जी हां हम बात कर रहे है भारत के ​कप्तान विराट कोहली और हिटमैन रोहित शर्मा की । ये दोनों खिला​डी टीम इंडिया के महत्वपूर्ण खिलाडी है। इसके साथ ही ये दोनों हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। जहां टीम इंडिया की कप्तानी में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। तो वहीं हाल ही में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने एशिया कप को अपने नाम किया है।

आपको बता दें कि इन दोनो खिलाडियों ने एक—दूसरे को ट्वीटर से अनफॉलों किया है। ये दोनों खिलाडी पहले एक—दूसरे को ट्वीटर पर फॉलों करते थे। लेकिन कुछ समय दोनों खिलाडियों ने एक—दूसरे को अनफॉलों कर दिया ।

दरअसल भारतीय टीम के कप्तान के रूप में हिटमैन रोहित शर्मा के खेल में काफी सुधार देखने को मिला है। दबाव में उन्होंने अपने खेल में काफी सुधार किया है। इसके साथ ही मैच जीतने का औसत भी विराट कोहली से बेहतर है।  इसके साथ ही कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कमान भी संभाल रहे है।


रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने चार टूर्नामेंट खेले है। इन चारो टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। इसके साथ ही हाल ही में एशिया कप को अपने नाम किया था। कप्तान के साथ—साथ रोहित ने इस टूर्नामेंट में शानदार रन बनाए है। इस पूरे टूर्नामेंट में रोहित का औसत 105 का रहा है।