×

आज लक्ज़री कार से चलता है ऑटो ड्राईवर का बेटा, भारतीय टीम में आकर चमकी किस्मत

 

जयपुर. भारतीय टीम में कई खिलाडी ऐसे आए है। जो बचपन में बेहद गरीब या साधारण परिवार से थे। उनका ​जीवन संघर्षो से भरा था। आइए हम इस खबर में एक ऐसे ही बेहद साधारण परिवार से आए खिलाडी के बारे में। जिसने आज भारतीय टीम में तहलका मचा दिया है।

जी हां हम बात कर रहे हेै मौहम्मद सिराज की। मौहम्मद सिराज के पिता एक ओटो चालक है। मोहम्मद सिराज को जन्म 13 मार्च 1994 को हुआ था। सिराज का जन्म हैदाराबाद में हुआ था । मोहम्मद सिराज का परिवार बेहद ही गरीब था। उनके परिवार की आर्थिक हालत काफी खराब थी और उनके पिता एक मामूली ऑटो ड्राईवर थे।

गरीब परिवार में जन्म लेने के बाद भी सिराज के मन में बचपन से ही क्रिकेट के लिए प्यार था। इसी प्यार के कारण उनके पिता मोहम्मद गौस ने आर्थिक हालत खराब होने के बावजूद सिराज के लिए महंगी क्रिकेट किट का इंतज़ाम किया था। हालांकि सिराज ने शुरू में टेनिस बॉल से खेला था।

भारत के इस गेंदबाज का घरेलू प्रदर्शन अच्छा रहा था। मोहम्मद सिराज ने रणजी ट्रॉफी और इरानी ट्रॉफी तक का सफ़र तय किया, जिसके बाद उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला। सबसे पहले सिराज को आई पीएल में सनराइजर्स हैदाराबाद ने खरीदा था। हैदाराबाद ने सिराज को 2.6 करोड रूपए में खरीदा था।

इस बार सिराज आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम बैंगलोर में खेले थे। सिराज ने भारतीय टीम में डेब्यू कर लिया है। हाल ही में सिराज ने इंडिया ए की तरफ से खेेलते हुए 10 विकेट लिए है। लेकिन इस समय सिराज भारतीय टीम से बाहर चल रहे है।