×

शोएब मलिक से छ्क्का खाकर हारने पर रो पड़ा अफगानिस्तान का यह स्टार बॉलर, मलिक खुद समझाने गए

 

जयपुर.एशिया कप के सुपर 4 में शुक्रवार को पाकिस्तान ओर अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया था। इस मैच में पाकिस्तान ने तीन विकेट से जीत दर्ज की थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए थे। इस लक्ष्य को पाकिस्तान की टीम ने 49.3 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया ।

 

गौरतलब है कि इस मैच में पाक की तरफ से जीत के हीरो अनुभवी शोएब ​मलिक रहे है। शोएब मलिक की ताबडतोर पारी की बदौलत ही पाक ने अफगानिस्तान की टीम पर जीत दर्ज की है दरअसल शोएब मलिक क्रीज़ पर टिके हुए थे। आखिरी ओवर में 10 रन की जरूरत थी और अफगानिस्तान के स्ट्राइक गेंदबाज़ आफताब आलम को गेंद थमा दी गई।

शोएब मलिक ने पहली बॉल पर करारा शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन बॉल फील्ड हो गई। दूसरी गेंद पर छह मलिक ने छक्का जड़ दिया और तीसरी गेंद पर चौका लगाकर मैच खत्म कर दिया। अंतिम 3 गेंद शेष रहते पाकिस्तान ने यह मैच 3 विकेट से जीत लिया।

हालांकि इस मैच के जीतने से पाक के खिलाडी और समर्थक खुश नजर आए। लेकिन इसी बीच छक्का और चौका खाने वाले गेंदबाज आफताब आलम हार के अफसोस में सिर पकड कर मैदान पर ही बैठ गए। इस वजह से उनकी आखों में आंसू भी निकलने लगे।

राशिद खान और अन्य खिलाड़ियों ने उन्हें समझाया और ड्रेसिंग रूम की तरफ जाने लगे। आफताब की आंखों से आंसू बह रहे थे। ऐसे में शोएब मालिक खुद उनके पास गए और उनके कंधे पर हाथ रखा। उन्होंने आफताब को समझाया कि यह खेल है और इसमें ऐसा होता रहता है।