×

ये है दुनियां के सबसे खतरनाक फील्डिर,नंबर एक है सबसे तेज

 

जयपुर.क्रिकेट के खेल में गेंदबाज और बल्लेबाज का योगदान होता है। उतना ही फील्डिर का योगदान होता है। क्योंकि गेंदबाज का हौसला तभी बढ़ता है जब ​फील्डिर शानदार फील्डिंग कर रहे हो। क्योंकि जब अच्छी फील्डिंग होती है तो सामने वाली टीम पर दबाव आता है और बैस्टमैन खराब शॉट खेलकर आउट हो जाता है। इस कारण क्षेत्ररक्षण भी काफी महत्वपूर्ण माना जाता हेै।

गौरतलब है कि विश्व क्रिकेट में एक से बढ़कर एक खिलाडी है। जिनसे रन चुराना खतरे से खाली नहीं है। लेकिन हम इस खबर में ऐसे ही तीन खिलाडियों से बारे में बात करेंगे जो दुनियां के सबसे खतरनाक खिलाडियों में गिने जाते है। आइए जानते है उनके बारे में..

1.रविंद्र जडेजा
टीम इंडिया का यह खिलाडी शानदार है। इस खिलाडी के पास जब गेंद जाती है । तो बल्लेबाज भी रन चुराने से डरते है। क्योंकि जडेजा का थ्रो बडा शानदार है। उनका थ्रो सीधा विकेट पर जाकर लगता है। जडेजा ने कई बार अपनी ​फील्डिंग से मैच जीताए है।


2.ग्लेन मैक्सवेल
ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल बहुत ही शानदार फिल्डर है। ग्लेन मैक्सवेल ने कई बार अविश्वसनीय कैच पकड़कर ऑस्ट्रेलिया टीम को मैच जीताए हैं। मैक्सवेल तेज खिलाडी है। वे गेंद पर तेजी से पकड बनाते है। इसके साथ ही यह खिलाडी कैच भी बहुत कम छोडता है।


3.ए​बी डिविलियर्स
साउथ अफ्रीका के इस खिलाडी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। लेकिन अभी भी इस खिलाडी की फील्डिंग को शानदार माना जाता है।क्योंकि इस खिलाडी ने कई अदभुत कैच पकडे है। जैसा की हमने आईपीएल में देखा है।