×

पानी पूरी बेचकर क्रिकेटर बना ये लड़का, लगा चुका है 51 शतक

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। सीनियर टीम के भांति हाल ही में जूनीयर टीम ने भी एशिया कप खिताब पर कब्जा किया है । बता दें की सीनियर टीम ने भी बांग्लादेश को मात दी थी वहीं अब रविवार को उसने मेजबान बांग्लादेश को रौंद कर अंडर 19 एशिया कप पर कब्जा जमाया।   बता दें की फाइनल में भारतीय टीम को 304/3 के विशाल स्कोर तक पहुंचाने में यशस्वी जायसवाल ने 133 गेंदों में 85 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और यह खिलाड़ी हीरो बन गया । बता दें की पूरी टूर्नामेंट में 79.50 की औसत से 318 रन बनाने वाले यशस्वी प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे।

17 साल का यह सलामी बल्लेबाज पहली बार तब सुर्खियों में आया जब उसने अगस्त में श्रीलंका दौरे पर नाबाद 114 रनों की पारी केली । यही नहीं उनके कोच ज्वाला सिंह का दावा है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी ने पिछले तीन साल में 51 शतक जमाएंहै । और अपने लेग स्पिन के सहारे 300 से ज्यादा विकेट लिए हैं ।

उनका यह भी मानना रहा हैकि यशस्वी इसी तरह से बड़े टूर्नामेंट में रन बनाता रहा तो उसे टीम इंडिया में जगह बनाने से कोई नहीं रोक सकता । यशस्वी के हवाले से खुद पता चलता है कि मैं यह सोचकर मुंबई आया था कि मुझे मुंबई क्रिकेट खेलना है मैं एक टेंट में रहता था।

जहां बिजली, वॉशरूम या पानी की सुविधा नहीं थी। दो वक्त के खाने के लिए फूड वेंडर के यहां काम करना शुरु कर दिया । रात में पानी पूरी और बेचा करता था । कभी साथ खेलने वाले साथ आ जाते थे तो उन्हें पानी पूरी खिलाने में बुरा अनुभव होता था। हालांकि उसके बाद जो कुछ भी हुआ उससे इस खिलाड़ी की जिंदगी ने नया मोड़ लिया ।