×

टीम इंडिया को मिल सकता है जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा खतरनाक गेंदबाज

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। टीम इंडिया के जब तेज गेंदबाजी विभाग में नजर डाली जाती है तो उसमें पहला नाम जसप्रीत बुमराह की आती है। हम सभी जानते हैं कि जसप्रीत बुमराह यॉर्कर गेंदबाजी की विशेषज्ञय हैं । टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह का अपना अलग स्थान है।    पर हम आपको यहां यह बताने जा रहे हैं कि भारतीय टीम में बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज की वापसी हो सकती है। बता दें की भारतीय टीम के लिए टी 20 मैच खेले चुके हैदराबाद के तेज गेंदबाज कुछ दिनों पहले से सुर्खियों में बने हुए हैं । सिराज ने बैंगलुरु में खेले चार दिनी अनऔपचारिक टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 49 देकर 8 विकेट लिए थे।

हाल के दिनों में सिराज के प्रदर्शन को देखकर लगता है कि उन्हें भारतीय टीम में मौका दिया जा सकता है । कुछ लोगों का यह मानना है कि मोहम्मद सिराज अगर भारतीय टीम में शामिल होंगे तो जसप्रीत बुमराह को भी पछाड़ सकते हैं।क्योंकि उनका गेंदबाजी एक्शन भी बेहतरीन रहा है ।

हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों की टीम में तो  सिराज को मौका नहीं दिया गया है पर माना जा रहा है कि आने वाले वक्त में अगर  टीम इंडिया को ऐसे गेंदबाज की जरूरत होती है तो फिर कहीं  ना कहीं ऐसे मौके हैं जब मोहम्मद सिराज टीम इंडिया के लिए वापसी कर सकते हैं ।

हालांकि  टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह भी एक उपयोगी गेंदबाज रहे हैं और समय – समय  पर टीम इंडिया के लिए उन्होंने  मैच जिताने में भूमिका निभाई है।