×

cricketers who work in movies: फिल्मों में नजर आ चुके हैं ये दिग्गज भारतीय क्रिकेटर्स, एक ने तो तीन फिल्मों में किया काम

 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने प्रोडक्शन हाउस तले एक साइंस फिक्शन वेब सीरीज का निर्माण करने जा रहे है। इस बात का खुलासा हाल ही में उनकी पत्नी ने किया है। साक्षी धोनी ने अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करके इसकी जानकारी दी है। इसकी वजह से इस वक्त महेंद्र सिंह धोनी चर्चा में बने हुए है। महेंद्र सिंह धोनी से पहले ही कई भारतीय क्रिकेटर्स ने समय समय पर फिल्मों में भी नजर आ आ चुके है। आज हम आपके लिए अपने इस लेख में उन्हीं क्रिकेटर्स के नाम बताने जा रहे है। इस लिस्ट में कई दिग्गज ​क्रिकेटर्स के नाम शामिल है।

कपिल देव
कपिल देव भारतीय ​क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके है। साल 1983 में उनकी कप्तानी में ही पहली बार भारत ने विश्व कप में जीत हासिल कर एक इतिहास रचा था। कपिल देव भारत के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में गिने जाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कपिल देव ने एक नहीं तीन फिल्मों में कैमियो रोल किया है। उनकी मुझसे शादी करोगी में नजर आ चुके है। जिसमे सलमान खान और अक्षय कुमार मुख्य किरदार में नजर आए थे। वहीं नसीरुद्दीन शाह स्टारर फिल्म इकबाल में भी उनका कैमिया था इसके अलावा फिल्म स्टंप्ड में भी वो नजर आ रहे है।

अजय जडेजा
अजय जडेजा ने भी फिल्मोें में हाथ अजमाते हुए नजर आ चुके है। उनको साल 2003 में फिल्म खेल में देखा जा चुका है ये बात अलग है कि ये फिल्म बॉक्स आफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। अजय जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के अहम मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर जाना जाता है। लेकिन मैच फिक्सिंग में उनका नाम आने के बाद करियर अब पूरी तरह से खत्म हो गया है। इसके बाद वो कमेंट्री में जरूर नजर आते है।

सचिन तेंदुलकर
दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को आप उनकी लाइफ पर बनी फिल्म में उनका ही रोल करते हुए देख चुके है। उनकी फिल्म का नाम सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स है। उनकी इस फिल्म ने बॉक्स आफिस पर ठीक ठाक कमाई की थी।

युवराज सिंह
युवराज सिंह को भी आप फिल्म में देख चुके है। आपको जानकर हैरानी होगी कि युवराज सिंह ने पंजाबी फिल्मों में बतौर बाल कलाकार काम कर चुके है। फिल्मों में वो क्रिकेट भी खेल चुके है।

सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर भारतीय क्रिकेट टीम के मशहूर बल्लेबाज रह चुके है। सुनील का आप फिल्म मालामाल में देख चुके है। जिसमे उनका कैमियो रोल था। जिसमे उनके किरदार की तारीफ हुई थी।

ब्रेट ली
ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बॉलर ब्रेट ली इंडो ऑस्ट्रेलियन फिल्म अनइंडियन में नजर आ चुके हैं। ब्रेट ली इस फिल्म में मुख्य किरदार में नजर आए थे। सिर्फ इतना ही नहीं वो ब्रेट ली बेबी नाम की एक फिल्म में भी नजर आ चुके है।

Durgs case: कंगना रनौत के बाद अब रवि किशन को मिली Y+ सुरक्षा, इस बयान पर हुआ था बवाल

Nora Fatehi: टेरेंस लुईस द्वारा गलत तरीके से छूने वाली बात पर नोरा फतेही का आया जवाब, कही ये बड़ी बात

Kangana Ranaut: कंगना रनौत ने 7 महीने बाद लौटीं काम पर, थलाइवी की शूटिंग के लिए साउथ इंडिया हुई रवाना