×

पर्थ टेस्ट मैच- तो इस कारण मैदान में आपस में झगड़ पड़े इशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा

 

जयपुर। इस समय भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रैलिया के दौरे पर है जहां चार टेस्ट मैचों के श्रृंखला में पहला मैच भारत ने तो दूसरा मैच ऑस्ट्रैलिया ने अपने नाम किया है। दुसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम जब हार के कगार पर थी तो उस समय बीच मैदान पर कुछ ऐसा हुआ कि सभी तरफ भारतीय टीम की थू-थू हो रही है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा आपस में किसी बात को लेकर झगड़ते दिखे। यह टीवी पर लगभग सभी लोगों ने देखा। हालांकी किसी टीम के खिलाड़ियों का आपस में झगड़ना आम बात है पर यह झगड़ा गाली-गलौज तक पहुंच जाए तो जाहिर है चर्चा तो होगी।

पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के बीच झगड़ा हो गया था। जिसकी आवाज स्टंप माइक ने पकड़ ली और उसके बाद जैसा कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने लिखा कि दोनों के बीच तीखी नोक-झोंक तो हुई। बरहाल इस झगड़े के पीछे की मुक्ख वजह साफ-साफ पता नही चल पाया है ।

हमारा मानना है कि जडेजा पर्थ में खिलाए गए 11 सदस्यीय टीम का हिस्सा नही थे उन्हें मैदान पर किसी अन्य खिलाड़ी के जगह पर क्षेत्ररक्षण करने के लिए बुलाया गया था। ऐसे में उनके खेल को देखने का नजरिया अलग होगा। वही इशांत शर्मा बॉलिंग कर रहे थे वो भारत हार रही थी तो निश्चित तौर पर अनकी मनोस्थिति अलग होगी। ऐसे में उन दोनों के बीच किसी बात को लेकर तीखी नोक-झोंक हो गई।