×

इस दिग्गज ने बताया, कुलदीप और चहल में से कौन है सबसे बढ़िया गेंदबाज़!

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज 2-2 की बराबरी पर है। इस सीरीज में अभी तक चाइनमैन कुलदीप यादव ने बढ़िया गेंदबाजी की है। और इसी संदर्भ में कंगारू टीम के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हेडन ने कुलदीप यादव की जमकर तारीफ भी की है।

 हेडन की माने तो युजवेंद्र चहल का सम्मान करने से कहीं ज्यादा मुश्किल कुलदीप यादव का सामना करना है। हेडन ने इस संदर्भ में कहा कि शेन वॉर्न की तरह कुलदीप यादव ड्रिफ्ट करते हैं और यही वजह है कि वो बाकी स्पिनरों से आज के समय में ज्यादा प्रभावी हैं।

 चहल और कुलदीप  रिस्ट स्पिनर हैं। दोनों ने पिछले कुछ समय में दुनिया के टॉप बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया है। हेडन के मुताबिक- कुलदीप यादव की गेंद हवा में घूमती हैजैसे शेन वॉर्न हवा में गेंद घुमाया करते थे। चहल के बारे में हेडन ने कहा – चहल बिल्कुल अलग गेंदबाज़ हैं।  वो स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करता है। उसकी गेंद फ्लैट और स्ट्रेट रहती है। उसकी गेंद में ड्रिफ्ट नहीं होता है। मैं चहल की गेंदबाज़ी पर बैटिंग करना पसंद करूंगा ।इसके साथ ही हेडन ने कहा कि लेग स्पिनर आपको विकल्प और विविधता देते हैं। विशेष तौर पर अगर आप कुलदीप को देखो तो उसका मजबूत पक्ष यह नहीं है कि वह गेंद को कितना अधिक स्पिन करा सकता है बल्कि यह है कि उसकी गेंद शेन वॉर्न की गेंद की तरह बल्लेबाज तक पहुंचती है। बता दें की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला  भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच 13 मार्च को खेला जाएगा।