×

पीसीबी ने दिया बयान,खत्म हो गया है इन दो पाकिस्तान दिग्गज खिलाडियों का करियर

 

जयपुर.पाकिस्तान टीम इस समय आॅस्ट्रेलिया के साथ यूएई में टेस्ट सीरीज खेल रही है। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ के स्पॉट फिक्सिंग को आप नहीं भूले होंगे। ये दोनों खिलाडी साल 2010 में स्पॉट फिक्सिंग में पकडे गए थे। बाद में इंग्लैंड के कानून के अनुसार इन दोनों खिलाडियों को जेल जाना पडा था। तो आईसीसी का प्रतिबंध भी झेलना पडा था।

गौरतलब है कि ये दोनों खिलाडी फिर से टीम में वापसी का इंतजार कर रहे है। लेकिन अब इन दोनों खिलाडियों का यह सपना बनकर सकता है। हालांकि बाद में आईसीसी ने इन दोनों खिलाडियों को क्रिकेट खेनले की इजाजत दे दी। लेकिन दोनों में किसी को भी फिर से पाकिस्तान के लिए खेलने का मौका नहीं दिया गया है।

आपको बता दें कि इन दोनों खिलाडियों के साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की टीम में वापसी हो गई है। आमिर को भी सलमान और आसिफ के साथ स्पॉट फिक्सिंग में पकडा था। सलमान और आसिफ के बारे में पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट के डॉयरेक्टर हारून राशिद ने कहा है कि इन दोनों ​के ​अंतर्राष्ट्रीय टीम में खेलने के आसार न के बराबर हेै।

इसके बाद उन्होंने कहा है कि  मोहम्मद आसिफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए जरूरी फिटनेस के स्तर से मीलों दूर हेै। इन दोनों खिलाडियों को साल 2011 में प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद हारून ने बताया कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का मामला अलग था। आमिर पर उस समय आरोप लगा था तब वे 19 साल के थे।

इसके साथ ही आमिर ने अपने पर लगाए गए प्रतिबंध को स्वीकार किया था और बाद में वह फिक्सिंग के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए आईसीसी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ब्रांड एंबैस्डर भी बने। हालांकि ठीक इसके विपरित आसिफ ने अपनी फिक्सिंग को कबूल नहीं किया था।