×

अंपायर के फैसले को कई बार गलत ठहराने वाला विश्व का इकलौता खिलाड़ी, नाम खुश कर देगा आपको

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। हम यहां विश्व क्रिकेट के एक ऐसे महान खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जो अंपयार के फैसले तक को कई बाहर गलत ठहरा चुका है । वैसे तो तकनीक की वजह से क्रिकेट खेल में और भी पारदर्शीता आई है । यही नहीं समय समय के साथ क्रिकेट में कई पेंचीदा नियमों की भी भरमार आ रही है ।   जब से क्रिकेट में रिव्यू सिस्टम लगाया गया है तब से क्रिकेट जगत में कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इसका फायदा उठाया है। पर हम यहां विश्व के ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने रिव्यू सिस्टम को पूरा फायदा उठाया है । इस महान खिलाड़ी ने रिव्यू सिस्टम के जरिए मैदान में खड़े अंपायर के फैसले तक कई बार गलत ठहराया है।

 बता दें की हम जिस खिलाड़ी के बात कर रहे हैं उसका नाम है महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं । वर्तमान समय में यह विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका भारतीय टीम की ओर से अदा कर रहे हैं ।महेंद्र सिंह धोनी को आपने कई बार मैदान पर इस सिस्टम का इस्तेमाल करते हुए ।

अंपायर के फैसले को 1 या 2 बार नहीं बल्कि कई बार गलत ठहराते हुए देखा होगा| जब भी महेंद्र सिंह धोनी ने रिव्यू का उपयोग किया है ज्यादातर मौकों पर इनको सफलता ही हाथ लगी है।

  वैसे देखा गया है कि अंपयार कई बार अन्य खिलाड़ियों को नॉटआउट करार देते हैं तो अगर धोनी मैदान पर हो तो इनकी मौजूदगी में लिया गया फैसले को लगता साबित करने में ज्यादा मौकों पर कारगर साबित हुआ ।