×

52 गेंदों में दोहरा शतक लगाने वाला दुनिया का एकमात्र बल्लेबाज,देखें इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे बल्लेबाज रहे हैं जिन्होंने दोहरे शतक लगाए हैं। पर सबसे बड़ी बात ये है कि जितने भी बल्लेबाजों ने दोहरे शतक लगाए हैं वह बहुत ज्यादा गेंदों का सामना करते हुए लगाए हैं । पर हम यहां ऐसे बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने बहुत कम गेंदों का सामना करते हुए ऐसे किया है।  बता दें की जिस खिलाड़ी के बारे में हम बता रहे हैं उसने मात्र 52 गेंदों में दोहरा शतक ठोका है । बल्लेबाज का नाम है माइक सिमसन दरअसल इंग्लैंड में चल रहे घरेलू क्रिकेट शेफील्ड एलियांस मिडवीक लीग के दौरान एक मैच में उन्होंने शेफील्ड कॉलेजिएट की ओर से खेलते हुए 62 गेंदों में 237 रन की तूफानी पारी खेली ।

  बता दें की इस दौरान उन्होंने अपना शतक केवल 29 गेंदो में ही पूरा कर लिया था और उसके बाद उन्होंने अपना दूसरा शतक पूरा करने के लिए ज्यादा समय नहीं लिया उन्होंने अपनी तूफानी पारी की वजह से केवल 52 गेंदों में ही अपना शतक पूरा कर लिया इस दौरान उनके बल्ले से 30 छक्के और 9 चौके निकले।

  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मैच में 1 ओवर में 8 गेंदे फेकी जा रही थीं। गौरतलब है कि  वनडे क्रिकेट में अंतर्राष्ट्रीय स्तर दोहरे शतक लगाने वाले  बल्लेबाजों में टीम इंडिया के रोहित शर्मा सबसे आगे हैं।

 गौरतलब है कि रोहित शर्मा एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक हैं । और उन्होंने इनमें से दो शतक घरेलू मैदान पर  श्रीलंका के खिलाफ और एक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विेदेशी मैदान पर बनाया है।