×

बनने आये थे गेंदबाज बन गए महान बल्लेबाज , नंबर 1 पर है भारतीय

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) हम विश्व क्रिकेटर के ऐसे बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं। जो क्रिकेट की दुनिया में गेंदबाज बनने आए थे और बल्लेबाज बन गए । दरअसल क्रिकेट खेल ऐसा है जहां कोई खिलाड़ी बल्लेबाज बनने आता है तो कोई खिलाड़ी गेंदबाज बनना चाहता है यहां हर किसी का सपना होता है। यहां क्रिकेट के पांच विस्फोटक बल्लेबाजों की बात करेंगे जो गेंदबाज बनना चाहते थे।

रोहित शर्मा –

  क्रिकेट में रोहित शर्मा कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं । पर क्या आपको पता है रोहित ने क्रिकेट में अपनी शुरुआत बतौर गेंदबाज शुरुआत की थी।पर आज वह दुनिया के महान बल्लेबाज हैं। क्रिकेट की दुनिया रोहित एक ऐसे मात्र बल्लेबाज हैं जिनके नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक हैं।

केविन पीटरसन –

इंग्लैंड के दिग्गज  केविन पीटरसन शानदार बल्लेबाज रहे है। बता दें की उन्होंने अपने क्रिकेट की शुरूआत बतौर लेग स्पिनर गेंदबाज के रूप में की थी।

सनथ जयसूर्या-

बता दें की  श्रीलंका टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने क्रिकेट  में शुरूआत बतौर लेग स्पिनर की थी ।  पर बाद में वह बल्लेबाज बन गए ।

स्टीव स्मिथ –

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने अपने क्रिकेट कैरियर की शुरूआत गेंदबाज के रूप में की थी । हम सभी जानते हैं कि उन्होंने बल्लेबाज की दम पर  क्रिकेट में पहचान बनाई ।

सचिन तेंदुलकर –

बता दें की क्रिकेट की भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का सपना भी गेंदबाज बनने था। पर चेननई स्थित MRF पेस फाउंडेशन के प्रमुख डेनिस लिली ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया । जिसके बाद वह आगे चलकर दुनिया सबसे महान बल्लेबाज बने। हम सभी जानते हैं कि तेंदुलकर के नाम क्रिकेट में सौ शतकों का रिकॉर्ड है।