×

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले आॅस्ट्रेलिया टीम को लगा बड़ा झटका,इस दिग्गज खिलाडी ने लिया संन्यास

 

जयपुर.आॅस्ट्रेलिया टीम को भारत के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच 21 नवंबर को खेला जाना है। इस दौरे की शुरूआत टी20 सीरीज से होगी। लेकिन उससे पहले आॅस्ट्रेलिया टीम को एक बडा झटका लगा है। आॅस्ट्रेलिया के आॅलराउंडर खिलाडी जॉन हैस्टिंग ने क्रिकेट संन्यास ले लिया है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो जॉन हेस्टिंग ने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि उनके लंग्स में इंफेक्शन हो गया था। जिसके कारण उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट से खुद को अलग करना पडा है।


ऐसा बताया जा रहा ही कि इस बीमारी के कारण गेंदबाजी करते समय उनके फेफड़ों से खून निकलने लगता है। 33 वर्षीय हेस्टिंग्स पिछले साल अक्तूबर में वनडे और टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके हैं।वैसे जॉन हेस्टिंग बिग बैश लीग में अपनी भागीदारी देते रहेंगे। लेकिन इस साल होने वाले बिग बैश लीग में वो नहीं खेलेंगे।

आॅस्ट्रेलिया का यह आॅलराउंडर एक साल से सिर्फ टी-20 ही खेल रहे थे। टी-20 के विशेषज्ञ गेंदबाज हेस्टिंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए एक टेस्ट, 29 वनडे और नौ टी-20 मैच खेले जिनमें कुल 50 विकेट झटके। उन्होंने अपना आखिरी टी-20 मैच 2016 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

दरअसल हेस्टिंग ने भारत के खिलाफ वनडे मैच खेलकर डेब्यू किया था। साल 2016 में जॉन हेस्टिंग वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने थे।

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20,तीन वनडे और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी हैं। इस दौरे की शुरूआत टभ्20 सीरीज से होगी। इस सीरीज का पहला मैच 21 नवंबर को खेला जाना है।