×

बांग्लादेशी कप्तान ने बताया, अगर चोट के बाद भी ये बॉलर गेंद न डालता तो हार जाते हम

 

जयपुर. एशिया कप में रविवार को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया था। बेहद ही रोमांचक तरीके से हुए इस मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को तीन रन से हराया है। इस हार के साथ ही अफगानिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। वहीं बांग्लादेश ने टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है।

अब अफगानिस्तान का मैच भारत के साथ खेला जाना है। जो सिर्फ औपचारिकता बच गया है। वहीं बांग्लादेश का मैच पाकिस्तान के साथ खेला जाना है। जो टीम इस मैच को जीतेगी वह फाइनल में भारत के साथ भिडेगी।

गौरतलब है कि पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 249 रन का लक्ष्य दिया था। बांग्लादेश की तरफ से लिटन दास 41 रन,इमरूल कायेस 72 और महमुदुल्लाह ने 74 रन बनाए थे। इन पारियों की बदौलत ही बांग्लादेश एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई थी।


इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरूआत बेहद ही खराब रही थी। अफगानिस्तान का पहला विकेट 20 रन के स्कोर पर गिरा था। हालांकि इसके बाद मोहम्मद शहजाद 53 रन,शाहिदी 71 रन,अफगान अशगार 39 रन और मोहम्मद नबी 38 रन की बदौलत अफगानिस्तान ने सात विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए थे।

अफगानिस्तान इस मैच को तीन रन से हार गई है। इस हार के साथ ही यह टीम इस टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई है। बांग्लादेश के कप्तान मुर्तजा ने मुस्तिफिजुर की बॉलिंग की तारीफ की है। क्योंकि रहमान के पैर में चोट लगने के बाद भी अंतिम ओवर डाला तथा अपनी टीम को जीत दिलाई।