×

ऑस्ट्रेलियाई टीम का वनडे में खराब दौर खत्म नहीं हो रहा

 

जयपुर.तीन बार की विश्व चैपिंयन टीम आॅस्ट्रेलिया इस समय खराब दौर से गुजर रही है। टीम को लगातार पांचवी द्विपक्षीय सीरीज में हार का सामना करना पडा है। टीम का इतना बुरा प्रदर्शनहै कि वह जीत के प्रतिशत मामले में अफगानिस्तान और यूएई से भी पीछे है। साल 2016 में पाकिस्तान को हराने के बाद आॅस्ट्रेलिया टीम को लगातार हार का सामना करना पड रहा है।

गौरतलब है कि साल 2017 में न्यूजीलैंड दौरे पर टीम का हार का सिलसिला शुरू हुआ था। जो हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से खेली गई सीरीज में भी जारी रहा है। न्यूजीलैंड ने 2-0 से सीरीज जीती थी उसके बाद भारत के खिलाफ टीम को 4-1 की हार का सामना करना पड़ा।


इस साल की शुरूआत में आॅस्ट्रेनिला को इंग्लैंड ने हराया था। इंग्लैंड ने 4—1 से जीत हासिल की थी। यह सीरीज इंग्लैंड ने आॅस्ट्रेलिया की सरजमी पर जीती थी। इसके बाद इंग्लैंड दौरे पर तो हाल और भी बुरा हुआ। 5 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 0-5 से हार मिली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने घर पर खेलते हुए लगातार तीन वनडे गंवाकर वह एक और सीरीज हार चुकी है।

आॅस्ट्रेलिया टीम को इस साल के जून में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में 242 रन से हार का सामना करना पडा। यह वनडे इतिहास की सबसे बडी हार थी। इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 481 रन का स्कोर खड़ा किया था। कंगारू टीम 239 रन ही बना पाई थी।

अब आॅस्ट्रेलिया को भारत के साथ सीरीज खेली जानी है। आॅस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। यह सीरीज आॅस्ट्रेलिया अपनी घरेलू सरजमी पर ही खेलेगी।