×

IND vs AUS: सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी, भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में इस टीम को मिलेगी जीत

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे जीतने के बाद जल्द ही भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जाएगा । पर उससे पू्र्व सचिन तेंदुलकर का कहना है कि मौजूदा भारतीय टीम में ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल करना का दम है ।  तेंदुलकर के माने तो मौजूदा ऑस्ट्रेलिया में योग्यता और अनुभव कमी है। पर  कोहली की कप्तानी वाली टीम को मेजबानों को मात देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना होगा।   सचिन ने कहा – हमारे वहां जीतने की काफी संभावना है। पर आप अतीत की ऑस्ट्रलियाई टीम को देखें और उसकी तुलना मौजूदा टीम से करें तो हमारा पलड़ा भारी नजर आता है। शायद वहां जाकर जीतने का सर्वश्रेष्ठ मौका है। मेरा कहना है कि वह टीम इस समय उच्च स्तर की क्रिकेट नहीं खेल रही है। मुझे लगता है कि अतीत में उनकी टीमों काफी अच्छी थीं। इसके साथ ही उन्होंने कहा – उनके पास अच्छे अनुभवी खिलाड़ी थे और यह टीम गैर अनुभवी है। यह टीम अपने आप को एकजुट होने का प्रयास कर रही है और एक अच्छी टीम बनने के प्रयास में है।

  लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी प्रतिद्वंद्विता के लिए जानी जाती है। अगर वह अच्छा मुकाबला करें तो मुझे हैरानी नहीं होगी। वहां जाना और उन्हें चुनौती देना आसान नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा – वहां जाकर उन्हें चुनौती देने के लिए हमारे अंदर आग होनी चाहिए । हमारे पास अच्छे तेज गेंदबाज और स्पिनर हैं।

  हमारे पास अच्छे बल्लेबाज भी हैं। आप टेस्ट मैच तब जीतते हैं जब आप काफी सारे रन बनाते हैं । इसके अलावा सचिन ने कहा – मुझे लगता है कि यह उनकी भूख है उनकी मानसिक मजबूत है। उनमें स्थिति को परखने को अच्छी काबलियित है क्योंकि इसके कोई सेट फॉर्मूला नहीं है। गौरतलब है कि  ऑस्ट्रेलिया  कप्तानी के लिए भी चुनौती पूर्ण होगा ।