×

तीसरे वनडे में टीम इंडिया की जीत दिख रही है मुश्किल, जानिए क्या है वजह

 

जयपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच 18 जनवरी को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाने वाला है। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए करों या मरो वाली है क्योंकि जो भी टीम यह मैच जीतती है वही सीरीज अपने नाम कर लेगी। इसके लिए दोनों ही टीमें जमकर अभ्यास कर रहे है। वहीं कुछ ऐसी बातें भी है जिनके वजह से इस मैच में टीम इंडिया की जीत मुश्किल नजर आ रही है।

दरअसल आपको बता दें तीसरा वनडे मैच मेलबर्न के स्टेडियम में खेला जाना है और अब तक मेलबर्न के स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। मेलबर्न के स्टेडियम में अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 15 वनडे मैच खेले गए हैं, जिनमें टीम इंडिया को केवल 5 वनडे मैचों में जीत मिली है, जबकी 9 वनडे मैचों भारत को हार क मुह देखना पड़ा है।

मेलबर्न में इस खराब रिकॉर्ड को देखकर विराट एंड सेना को खास तैयारियों की आवश्यकता होगी। हालांकी रिकॉर्ड से इतर भारतीय टीम इस समय काफी शानदार फॉर्म में लग रही है। जिस तरह से पिछले मैच मे कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाजी की उसे देखकर कहा जा सकता है कि भारत को हराना ऑस्ट्रेलिया के लिए भी आसान काम नही होगा।

बता दें कि भारत के लिए अब भी कुछ ऐसी बातें है जो चिंता का कारण है। पिछले टेस्ट मैचों से लेकर दो वनडे मैचों में भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी कुछ ज्यादा कमाल नही दिखा पाई है। ऐसे में कप्तान विराट के लिए यह चिंता का विषय हो सकता है।