×

आॅस्ट्रेलिया दौरे पर यह खिलाडी कर सकता है टीम इंडिया की ओपनिंग,कोहली ने दिया बयान

 

जयपुर. भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है। इससे पहले पहले टेस्ट मैच को पारी और 272 रन से अपने नाम किया था। इस सीरीज के बाद वेस्टइंडीज और टीम इंडिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज और तीन टी—20 मैच खेले जाने हेै।


गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के बाद टीम इंडिया आॅस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। जहां पर टीम इंडिया को तीन टी—20,चार टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इस दौरे के लिए टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि आॅस्ट्रेलिया दौरे पर टीम की ओपनिंग पृथ्वी शॉ जरूर करेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बाद कोहली ने यह बात बोली है।


आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी की है। उमेश यादव के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा है कि इस तेज गेंदबाज ने अगले माह आॅस्ट्रेलिया के दोैरे पर प्लेइंग इलेवन के लिए अपना दावा ठोक दिया है।


दरअसल आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को खेला जाएगा। हालांकि शॉ ने अपना टेस्ट डेब्यू वेस्टइंडीज के खिलाफ किया है। शॉ ने अपने पहली पारी में शानदार शतक लगाते हुए 134 रन की शानदार पारी खेली है। इसके साथ ही दूसरी पारी में भी शानदार अर्धशतक लगाया है।


पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इस खिलाडी ने आॅस्ट्रेलिया के दौरे के लिए अपना नाम पक्का कर लिया है। यदि इस दौरे पर बाहर हो सकते है तो वह केएल राहुल हो सकते है। क्योंकि राहुल के लिए यह ​सीरीज फ्लॉप रही है।