×

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से लिया संन्यास, बताई भविष्य की योजना

 

जयपुर.भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। पटेल ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया है। इसके साथ ही आगामी टी10 लीग में खेलने जा रहे मुनाफ के अपने 15 साल के लंबे प्रोफेशनल क्रिकेट करियर का अंत हो गया है।


आपको बता दें कि मुनाफ पटेल अपनी गेंदबाजी के कारण भरूच एक्सप्रेस के नाम से प्रसिद्ध थे। वे दुबई में होने वाली टी10 लीग में राजपूत टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे। इसके साथ ही अब वे क्रिकेट कोचिंग में अपना करियर बनाना चाहते है।


दरअसल भारतीय टीम में मुनाफ पटेल ने साल 2006 में डेब्यू किया था। पटेल ने भारत की ओर से 13 टेस्ट,70 वनडे और तीन टी20 मैच खेले है। उन्होंने अपना अंतिम आखिरी मैच साल 2011 में ही खेला था। मुनाफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट में 35 विकेट, 70 वनडे में 86 विकेट और 3 टी20 में चार विकेट लिए।


अपने संन्यास की घोषणा के बाद इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में 38 वर्षीय मुनाफ ने कहा, ‘मुझे कोई पछतावा नहीं है, आखिरकार मैं जिन खिलाड़ियों के साथ खेला था, वे सभी रिटायर हो चुके हैं। सिर्फ धोनी बचे हैं, बाकी सब रिटायर हो चुके हैं। इसलिए ऐसा कोई दुख नहीं है। सबका टाइम खत्म हो चुका है, गम होता अगर सब खेल रहे होते और मैं रिटायर हो रहा होता।’

हालांकि पटेल अपनी जगह टीम में बरकरार नहीं रख सके। वे टीम में अंदर —बाहर होते रहे है। इसके साथ ही मुनाफ पटेल ने अब क्रिकेट को संन्यास कह दिया हैं । वे टीम इंडिया में नजर नहीं आएंगे।