×

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम का ऐलान,टीम का बदला कप्तान

 

जयपुर. भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी—20 सीरीज खेली जानी है। पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम का ऐलान हो गया है। बीसीसीआई ने गुरूवार को पहले दो मैचों के लिए टीम का ऐलान किया । बीसीसीआई ने 14 सदस्यों की टीम का ऐलान किया हैं।

गौरतलब है कि इस सीरीज में विराट कोहली की वापसी हो गई है। कोहली को एशिया कप से आराम दिया गया था। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए टीम में शामिल किए गए है। वहीं एक बार फिर से टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में होगी।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा को भी टीम में शामिल किया गया है। रोहित को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। टीम के ऐलान से पहले कयास लगाया जा रहा था कि इस सीरीज में कोहली को आराम दिया जा सकता है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

दरअसल टीम में धोनी को शामिल किया गया है। तो वहीं पंत को भी टीम में शामिल किया गया है। पंत को दिनेश कार्तिक की जगह शामिल किया गया है। पहले कयास लगाया जा रहा था कि धोनी की जगह पंत को शामिल किया जा सकता है। लेकिन पंंत को इस सीरीज में कार्तिक की जगह शामिल किया है।


इसके अलावा सिद्दार्थ कॉल,दीपक चाहर, अक्षर पटेल और दिनेश कार्तिक को मौका नहीं मिल पाया है। ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या और केदार जाधव अब भी चोट से उभर नहीं पाए हैं । भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।
भारतीय टीम- विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान),शिखर धवन,लोकेश राहुल, मनीष पांडे, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, ऋषभ पंत, रविन्द्र जडेजा, युजेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, कुलदीप यादव