×

कप्तान कोहली के बल्लेबाजी क्रम को लेकर एक बार फिर ऐसा कुछ बोल गए सुनील गावस्कर

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विराट कोहली टीम इंडिया के कितने महान खिलाड़ी हैं यह बात तो आप जानते ही हैं । कोहली एक मात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके दम पर टीम इंडिया आसानी से जीत दर्ज कर सकती है। लेकिन इन दिनों एक बहस जारी है कि विश्वकप में कोहली को नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिए  ।इस संदर्भ में सुनील गावस्कर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है ।  दरअसल वर्तमान में कोहली ने नंबर तीन पर सफल बल्लेबाज़ हैं इसलिए इसको लेकर सभी की अलग- अलग प्रतिक्रिया है। सुनील गावस्कर ने हाल ही में विराट कोहली को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने का सूझाव दिया था जिन्होंने एक बार फिर से अपनी बात रखी है। यही नहीं गावस्कर ने भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी क्रम में सुरक्षा करने की जरूरत नहीं बताई है लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी माना कि भारत जल्द विकेट खोता है तो विराट नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं ।

गावस्कर ने कहा -विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को बल्लेबाजी क्रम में सुरक्षा की जरूरत नहीं है लेकिन कभी – कभी आपको पारिस्थितियों का आकलन करना होगा।इंग्लैंड में हवा में बहुत स्विंग औ मूवमेंट हो सकता है और अगर विपक्ष 350 बनाता है तो पहला विकेट जल्दी खोने पर कोहली को नंबर चार पर अपने आपको रखा जा सकता है ।

इसके साथ गावस्कर ने आगे कहा – यही कारण है कि भारत के लिए तीसरे सालामी बल्लेबाज़ का चयन करना वास्तव में महत्वपूर्ण है जो तकनीकी रूप से जरूरी होगी।क्योंकि इंग्लैंड में गेंद घूमती है और सीम करती है लेकिन अगर परिस्थितियों बहुत अलग नहीं हैं तो कोहली को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए ।