×

मैच के दौरान मैदान मेंं दिखा ऐसा अदभुत नज़ारा, किसी को नही हुआ अपनी आंखों पर विश्वास

 

जयपुर। विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अपने विजय रथ को आगे भी जारी रखते हुए तीन मैचों की वऩडे सीरीड में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हरा कर सीरीज अपने नाम कर लिया है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 18 जनवरी को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया जिसमें भारत ने मेजबान टीम को 7 विकेट से हराकर सीरीज को अपने नाम कर लिया।

इस तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। तो वहीं भारतीय टीम के लिए क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लाभदायक साबित हुआ। दरसअल टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पीटर हैंड्सकॉम्ब के 58 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 48.4 ओवर में ही 230 रनों पर ऑल आउट हो गई।

इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिया गया 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। भारत की शुरुआत ज्यादा अच्छी नही रही और ओपनिंग जोड़ीदार सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली के 46 एवं महेंद्र सिंह धोनी के नाबाद 87 और केदार जाधव के नाबाद 61 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 3 विकेट खोकर सिर्फ 49.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।

इस मैच में एक समय ऐसा भी था जब लगने लगा था कि भारत यह मैच हार सकता है पर दूसरे छोर पर धोनी खड़े थे जिन्होने कई मौके पर साथी खिलाड़ियों को समझाते नजर आए। इस मैच में खुद धोनी ने शानदार 87 रनों की पारी खेल भारत को जीत दिला दिया। इसके साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के सरजमीं पर टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज में हरा नया इतिहास अपने नाम कर लिया है।