×

खतरे में सौरव गांगुली का विश्व रिकॉर्ड, तीसरे वनडे में तोड़ सकते है रोहित, मात्र 1 कदम दूर

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज का अंतिम मुकाबला 18 जनवरी को भारतीय समयानुसार सुबह 7.50 से खेला जाने वाला है । इस मुकाबले में रोहित शर्मा के पास सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहने वाला होगा ।

 गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही पहले वनडे मैच में 133 रनों की पारी खेलते हुए शानदार शतक लगाया था। वहीं दूसरा वनडे मैच में भी टीम इंडिया हिटमैन रोहित शर्मा ने 43 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा कुल 22 शतक लगा चुके हैं इस दौरान उन्होंने शतक लगाने के मामले में गांगुली की बराबरी की।   यह स्पष्ट कर दें की अगर रोहित शर्मा एक शतक और जड़ देते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सौरव गांगुली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ देंगे। गौरतलब है कि सौरव गांगुली ने वनडे में 22 शतक लगाए थे। वहीं रोहित शर्मा  भी वनडे में 22 शतक लगा चुके हैं यानि एक शतक से गांगुली रोहित से पीछा हो जाएंगे ।   टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा जिस तरह की फॉर्म में उसे देखकर लगता हैकि वह  आसानी से  गांगुली को रिकॉर्ड तोड़ देंगे । अगर रोहित शर्मा  यहां ऐसा नहीं कर पाते हैं तो फिर न्यूजीलैंड दौरे पर ही उन्हें मौका मिलेगा । जहां वह शतक लगाकर  सौरव  गांगुली के रिकॉर्ड को तोड़ने का काम करेंगे।   बता दें की भारत ऑस्ट्रेलिया के  खिलाफ सीरीज खेलने के बाद  न्यूजीलैंड के दौरान पर जाएगा । और न्यूजीलैंड का दौरा 23 जनवरी से शुुरू होने वाला है जहां  दोनों टीमों के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है । बता दें की वह पर भी रोहित शर्मा के ऊपर सबसे ज्यादा निगाहें होंगी।

विश्वकप से पहले  हर भारतीय खिलाड़ी सािनद गौरतलब हैकि सीरीज का अंतिम मुकाबला भारत के लिए  करो या मरो का रहने वाला है । दोनों टीमों सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। भारत ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैचों की सीरीज में मात दी थी ।