×

टी 20 क्रिकेट में श्रेयस अय्यर का धमाल और खेली तूफानी जबरदस्त पारी

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)  टीम इंडिया से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर ने टी 20 क्रिकेट प्रारूप में धमाकेदार बल्लेबाजी करके दिखाई है । बता दें की भारत के घरेलू टी 20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आगाज हो गया है। जहां मुंबई की ओर से खेलते हुए उन्होंने यहां यह पारी खेली । अय्यर ने 55 गेंदों में 147 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 15 छक्के और 7 चौके जड़े।बता दें की भारतीय बल्लेबाज़ द्वारा टी 20 क्रिकेट में बनाया गया यह सबसे बड़ा स्कोर है।

 इससेपहले ऋषभ पंत के नाम था पंत ने पिछले साल आईपीएल में दिल्ली की ओर से खेलते हुए 128 रनों की पारी खेली थी । यही नहीं टी 20 में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के नाम भी रहा है। क्रिस गेल ने आईपीएल 175 रनों की पारी खेली थी ।

 यही नहीं श्रेयस अय्यर ने अपनी इस पारी में 15 छक्के लगाते हुए रिकॉर्ड भी बनाया है।वह एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है । इससे पहले ऋषभ पंत ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। जिन्होंने  12 छक्के लगाए थे।  गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर दिल्ली के कप्तानी करते हैं  आईपीएल इस बार 23 मार्च से होने वाला है उससे पहले इस बल्लेबाज़ की शानदार फॉर्म टीम को   फायदा पहुंचा सकती है । फैंस को उम्मीद है दिल्ली कैपिटल्स इस बार  आईपीएल  खिताब अपने नाम करे। हालांकि इस बल्लेबाज़ को भारतीय टीम में क्यों मौका नहीं दिया जा रहा है यह सबसे बड़ा सवाल है।भारतीय टीम में नंबर चार  श्रेयस अय्यर बड़ा योगदान दे सकते हैं।