×

सहवाग ने बदल दी इस खिलाड़ी की ज़िंदगी, तिहरे शतक के साथ किया कमबैक

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) ख़बरों की माने तो भारतीय टीम के पूर्व सालामी बल्लेबाज वसीम जाफर के भतीजे अरमान जाफर ने सीके नायडू ट्रॉफी के अंडर 23 टूर्नामेंट में इतिहास रच दिया है । बता दें की उन्होंने मुंबई की ओर से खेलते हुए केवल 367 गेंदों पर 300 रनों की पारी खेली। बता दें की इस पारी के दौरान उन्होंने 26 चौके और 10 छक्के लगाए । उनकी ये पारी इस वजह से भी खास है क्योंकि उन्होंने जब ये पारी खेली जब मुंबई की टीम  मुश्किल में थी ।

मैच में उस वक्त मुंबई की टीम 12 रन पर ही दो विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। ऐसे में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए आरमान ने अपने करियर की यादगार पारी खेलने का काम किया। सबसे बड़ी बात रूद्र धांडे का अच्छा साथ मिला और दोनों ने तीसरे विकेट लिए 281 रनों की साझेदारी की। रूद्र ने 166 रन की पारी खेली ।

रुद्र के आउट होने के बाद भी अरमान की बल्लेबाज़ी पर कोई ही असर नहीं पड़ा। इसके बाद उन्हें शैम्स मौलानी (87), सिद्धार्थ आकरे (89) का भी अच्छा साथ मिला, हालांकि एक छोर पर लगातार विकेट गिर रहे थे। वहीं दूसरे छोर पर अरमान रन बना रहे थे।

 वहीं अरमान के तिहरे शतक के बाद ही मुंबई के कप्तान ने पारी को घोषित कर दी। बता दें की अरमान पिछले कुछ महीने से चोटे से जूझ रहे थे तब सहवाग ने उनकी मदद की थी । उन्होंने कहा कि सहवाग भाई ने मेरी बहुद मदद की है । जब मुझे चोट लगी थी तो उन्होंने खुद मुझे एनसीए भेजा था और खुद ही वहां के अधिकारियों से बात की थी। उनकी इस मदद की वजह से मैं क्रिकेट में वापसी कर पाया हूं ।