×

सैम कुरेन ने बनाया ऐसा विश्व रिकॉर्ड जिसे आज तक कोई नहीं बना पाया, पंत को भी पीछे छोड़ा

 

जयपुर  (स्पोर्ट्स्  डेस्क) ।इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में इग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम कुरेन ने दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं ।दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम में पहली पारी में मात्र 285 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। इंग्लैंड टीम  के लिए सैम कुरेन ने 64 रन जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 63 रन का योगदान दिया। वैसे मैच के  जिन रिकॉर्डों की हम  बात करने  जा रहे हैं ।  उनमें सबसे पहला, ऋषभ पंत को पछाड़कर साल 2018 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने सैम कुर्रन – बता दें की इंग्लैंड के इस धाकड़ ऑलराउंडर ने अपनी 64 की पारी में 6 गगनचुंबी छक्के लगाते ही साल 2018 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने  । उन्होंने भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को 12 छक्कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा ।

दूसरा रिकॉर्ड, छक्कों से अर्द्धशतक पूरा करने का रिकॉर्ड  – इंग्लैंड के धुरंधर ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम  कु्र्रन का यह अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट करियर का तीसरा अर्द्धशतक था। सैम कुर्रन ने यह अर्द्धशतक गगनचुम्बी छक्का लगाकर पूरा किया था।

आपको बता दें कि कुर्रन ने अपने पहले दोनों अर्द्धशतक भी छक्के लगाकर पूरे किए थे। बता दें की सैम कुर्रन अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट  प्रारूप में 3 अर्द्धशतक छक्कों से पूरे करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

  गौरतलब है कि  हाल ही  के  दिनों  इंग्लैंड के लिए उभरते हुए  खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने पिछले दिनों भारत के खिलाफ भी शानदार  प्रदर्शन किया था । इस युवा खिलाड़ी  ने बीतों दिनों  भारत के खिलाफ   ही टेस्ट सीरीज  के दौरान इस प्रारूप  के लिए डेब्यू किया था।