×

सचिन का बड़ा ऐलान, बोले इस धुरंधर को नहीं मिलेगी वर्ल्ड कप टीम में जगह, जानकर होगी हैरानी

 

जयपुर(  स्पोर्ट्स डेस्क) गौर किया जाए तो विश्व कप में अब बस कुछ महीने ही बाकी रह गए हैं जिसके बाद से हर टीम कमाल का प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से बेताब है। यही नहीं भारतीय टीम ने भी विश्वकप की तैयारी शुरु कर दीं हैं। पर विश्वकप से पहले जो सबसे बड़ी बात सामने रही है वह यह है कि भारतीय टीम में विश्वकप के लिए किन खिलाड़ियों को रखा जाएगा ।

 एक सवाल ऋषभ पंत को विश्वकप टीम में शामिल करने को लेकर भी बना हुआ है इस पर क्रिकेट के भगवान ने बड़ी बात बोली है । वैसे तो पिछले दिनों ऋषभ पंत के शानदार प्रदर्शन को देखते को हुए उन्हें वनडे टीम में जगह देने को लेकर भी चर्चा हो रही है। 

पर इस संदर्भ में सचिन तेंदुलकर का मानना है कि ऋषभ पंत को विश्वकप टीम में मौका मिलना बेहद मुश्किल होगा । तेंदुलकर के मुताबिक टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक पहले ही अच्छा खेल दिखा रहे हैं ऐसे में पंत को केवल बल्लेबाज के रूप में शामिल करना मुश्किल है।

उनके अनुसार पंत को शामिल कर किसी ऑलराउंडर को बाहर किया जाता है तो टीम का संतुलन बिगड़ जाएगा । गौरतलब है कि इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज  खेल  रही जहां धोनी और कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी की है । दूसरे मुकाबले में ही धोनी ने नाबाद 55 और कार्तिक ने नाबाद 25 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में सबसे बड़ा योगदान दिया।