×

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा ने तोड़ा ​सचिन और सौरव का यह खास रिकॉर्ड्स

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया ने आठ विकेट से जीत दर्ज की है। इससे पहले वेस्टइंडीज ने निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 322 रन बनाए थे। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत बेहद ही खराब रही थी। लेकिन बाद में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने एक शानदार साझेदारी कर टीम इंंडिया को आठ विकेट से जीत दिला दी।

भारतीय टीम के हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली है। रोहित शर्मा ने 117 गेदों पर 152 रन बनाए तो वहीं कोहली ने 107 गेंदों पर 140 रन बनाए। इन दोनों खिलाडियों की पारी की बदौलत ही टीम इंडिया ने यह विशाल स्कोर 43 वें ओवर में ही हासिल कर लिया।

तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस मैच में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड दिया है। रोहत ने वनडे मैचों में अब तक छठी बार 150 रन बनाने का कारनामा किया है। ऐसा करके उन्होंने सचिन तेंदुकर के रिकॉर्ड को तोड दिया है।

 

सचिन ने अपने वनडे क्रिकेट के करियर में 150 या उससे अधिक रन महज पांच बार ही बना पाए है। इस सूची में श्रीलंका के सनथ जयसूर्या, वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल, साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला और ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर तीसरे पायदान पर हैं. इन सभी ने चार बार ये कारनामा किया है।


छक्को के मामले में तोडा सौरव गांगुली का रिकॉर्ड
​रोहित शर्मा ने सचिन के रिकॉर्ड के साथ ही छक्कों के मामले में सौरव गांगुली का रिकॉर्ड्स तोड दिया है। अपनी 152 रन की शानदार पारी में रोहित ने आठ छक्के अपने नाम किए है। इन छक्कों के साथ ही रोहित के वनडे क्रिकेट में अब कुल 194 छक्‍के हो गए हैं। उन्‍होंने सौरव गांगुली के 189 छक्‍कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।