×

रिषभ पंत ने कहा, शिखर भाई ने कहा था, हमें ऐसा ही करना पड़ेगा, फिर मैं आउट हो गया

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच रविवार को खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने छह विकेट से अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही तीन मैचों की इस सीरीज को 3—0 से अपने नाम कर​ लिया। इससे पहले विंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज और पांच मैचों की वनडे सीरीज को भी अपने नामे किया।


गौरतलब है कि भारतीय टीम ने यह मैच आखिरी बॉल पर जीता। इस मैच में टीम इंडिया की ओर से जीत के हीरों शिखर धवन रहे है। धवन ने 92 रनों की शानदार पारी खेली है। इस पारी में धवन ने 62 गेंदों का सामना किया। इस शानदार पारी के लिए शिखर धवन को मैन आॅफ द मैच का खिताब दिया गया।

आपको बता दें कि सीरीज के आखिरी मैच में युवा ​बल्लेबाज ऋषंभ पंत ने अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही चौथे विकेट के लिए धवन के साथ रिकॉर्ड साझेदारी की। पंत के आउट होने के बाद भारत के लिए जीत आसान लग रही थी। लेकिन मैच में एक बार विंडीज टीम ने रूख पलट दिया। और भारत ने यह मैच अंतिम गेंद पर अपने नाम किया।


दरअसल मैच के बाद पंत से पूछा गया कि आखिरी मैच की समाप्ति से पहले आउट होने के बाद क्या सोच रहे थे? इसका जबाव देते हुए कहा कि मैं और शिखर धवन भाई ने लंबी साझेदारी को लेकर बाते करते रहे।

इसके बाद शिखर भाई ने कहा कि इस विकेट पर नए बल्लेबाज के लिए आकर रन बनाना आसान नहीं होंगा। इसलिए खेलते रहों। लेकिन मैं दुर्भाग्य से एक गलत शॉट खेलकर आउट हो गया। पंत ने कहा कि लंबे समय बाद भारत के लिए रन बनाकर और जीत में योगदान देकर खुश हूं।