×

5 टेस्ट मैच खेलकर ऋषभ पंत ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड , जानकर उड़ जाएंगे होश

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज बनते जा रहे हैं ऋषभ पंत, जो विकेटकीपर की भूमिका को भी बखूबी निभा रहे हैं । ऋषभ पंत ने अब तक अपने पांच टेस्ट मैचों में जरबदस्त प्रदर्शन करके दिखाया है । सबसे बड़ी बात ये है कि ऋषभ पंत ने क्रिकेट के छोटे से करियर में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं ।  जिन्हें तोड़ना दूसरे खिलाड़ियों के लिए मुश्किल होगा । रिषभ पंत ने जैसे  इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट की चौथी पारी में शतक बनाया कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। इस शतक के साथ पंत विश्व के ऐसे एकमात्र विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने विदेशी धरती पर चौथी पारी में शतक जड़ा है।

वहीं सबसे चकित कर देने वाली बात ये है कि पंत ने अब तक पांच टेस्ट में 12 छक्के लगाए हैं और जो एक विश्व रिकॉर्ड हैं। और यही नहीं इस साल लगाए गए सबसे ज्यायदा छक्कों में उनका नाम ही है। बता दें की गौर किया जाए तो ऋषभ पंत ने पिछले तीन टेस्ट की पारियां 114,92 और 92 रन बनाए हैं।

टेस्ट की लगातार तीन पारियां 90 से ऊपरका स्कोर बनाने वाले वो भारत के इकलौते विकेटकीपर बल्लेबाज हैं । गौरतलब है कि क्रिकेट के कई दिग्गज अब तो यह मानने लगे हैं कि ऋषभ पंत ही वह बल्लेबाज हैं जो  आने वाले समय में महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सकते हैं।

इसलिए टेस्ट के बाद अब उन्हें वनडे में भी मौका दिया जा रहा है । गौरतलब है कि  ऋषभ पंत को  वेस्टइंडीज के खिलाफ दो वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है ।