×

रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाए जा रहे है फखर जमान, अब डेब्यू टेस्ट में बना दिया ये कीर्तिमान

 

जयपुर. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टेस्ट में डेब्यू किया है। फखर जमान ने इससे पहले टी—20 और वनडे मैचों में शानदार पारियां खेली है। इस​के साथ ही वे एक तूफानी बल्लेबाज भी है। फखर जमान ने टेस्ट मैच में डेब्यू करते ही टेस्ट मैचों में भी अपने बल्ले से रन बरसाए है।

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज फखर जमान ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच की दोनों ​पारियों में अर्धशतक लगाया है। फखर ने पहली पारी में 94 रन तो दूसरी पारी में 66 रन बनाए है। वे टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में विश्व के चौथे ऐसे बल्लेबाज बन गए है। जिसने दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया हे।


इसके साथ ही वनडे में रिकॉर्ड बनाने वाले फखर जमान ने टेस्ट मैचों में भी एक रिकॉर्ड बना लिया है। अपने टेस्ट डेब्यू मैच के दोनों पारियों में अर्धशतक लगाकर वे पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गए है। जिसने डेब्यू मैच में दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया है।


आपको बता दें कि वे अपने पहले टेस्ट मैच में शतक बनाने से चूक गए। लेकिन पहली पारी में फखर जमान ने 94 रन का योगदान दिया था। इस पारी से ही पाकिस्तान को दबाव से भी निकाला है। हालांकि दोनों पारियों में फखर जमान ने शानदार प्रदर्शन किया है।

इससे पहले दोनों टीमों के बीच पहला मैच ड्रा रहा था। हालांकि दूसरे मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने शानदार गेंदबाजी की है। अब्बास ने पहली पारी में पांच विकेट भी लिए है। इसके साथ ही पाक ने इस मैच में अपनी पकड बना ली है।