×

इस गेंदबाज के खिलाफ नॉन स्ट्राइक एंड पर रहना पसंद करते हैं रनमशीन कोहली!

 

 जयपुर। विश्व क्रिकेट में विराट कोहली एक एक महान खिलाड़ियों में से एक हैं। कोहली का अब तक सफर शानदार रहा है उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। कोहली अपने इस सफर के दौरान कई ख़तरानक गेंदबाज़ों का सामना किया है । पर क्या आपको पता है कि कोहली किस गेंदबाज़ केसामने नॉन स्ट्राइक एंड पर रहना पसंद करते हैं। दरअसल एक बार कोहली ने ब्रेकफास्ट विद द चैंपियन मैं आकर एक बयान दिया था।

 जिसमें उन्होंने कहा था अगर उन्हें शोएब अख्तर के खिलाफ मैच खेलना पड़ता था वह उन्हें स्ट्राइक से खेलना पसंद नहीं करते। बल्कि उनके खिलाफ नॉन स्ट्राइक पर रहना ही पसंद करते। गौरतलब हैकि क्रिकेट से संन्यास ले चुके पाकिस्तान के शोएब अख्तर दुनिया के ख़तरनाक गेंदबाज़ों में से एक हैं।

 वह विश्वकप 2003 में 161.3 की रफ्तार से गेंद डाल चुके हैं यह गेंद आज भी दुनिया की सबसे तेज गेंद है उन्होंने अपने पूरे क्रिकेट करियर के दौरान कई बल्लेबाज को अपनी रफ्तार से भयभीत किया है। विराट कोहली ने अपने बयान में कहा था कि – मैंने कभी शोएब अख्तर का सामना नहीं किया।  लेकिन मैंने दांबुला में गेंदबाज़ी करते देखा । यहां तक कि अपनी करियर के अंत में भी वह काफी घातक दिख रहे थे। शोएब अख्तर को देखने को बाद मैंने सोचा कि जब वह अपने चरम पर थे और मैं उनके खिलाफ बल्लेबाजी करता तो मैं नॉन स्ट्राइकर पर रहना ही पसंद करता। गौरतलब है कि आगामी विश्वकप में भी कोहली के प्रदर्शन पर पूरे विश्व क्रिकेट की नजर रहेगी।