×

अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे है रंगना हेराथ,इन रिकॉर्ड्स पर है नजर

 

जयपुर.श्रीलंका के बाएं हाथ के दिग्गज और सफल स्पिनर रंगना हेराथ ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। वे अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे। यह टेस्ट मैच मंगलवार से शुरू हो रहा है। पहले टेस्ट मैच के दौरान गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में विकेटों का शतक पूरा करके विशिष्ट क्लब में शामिल होने पर लगी रहेगी। इस गेंदबाज की इस स्टेडियम से कुछ यादे जुडी हुई है।


आपको बता दें कि गॉल स्टेडियम इस स्पिनर गेंदबाज के लिए भाग्यशाली रहा है। उन्होनें साल 1999 में इसी मैदान से अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरूआत की थी। उन्होंने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर की शुरूआत की थी। साल 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लेकर अपने करियर को नई दिशा दी थी। इसी मैदान पर उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी।


दरअसल श्रीलंका के सबसे सफल स्पिनर गेंदबाज इस मैदान पर एक नया रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर खडे है। हेराथ को इस मैच में विकेटों का शतक पूरा करने के लिए केवल एक विकेट की दरकार है।


आपको बता दें कि रंगना हेराथ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में यह विकेट हासिल करते ही हमवतन मुथैया मुरलीधरन तथा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ विशिष्ट क्लब में शामिल हो जाएंगे जिन्होंने किसी एक मैदान पर विकेटों का सैकड़ा पूरा किया है।

श्रीलंका के इस सफल स्पिरन ने इस मैदान पर 18 मैचों में 99 विकेट लिए है। इसलिए अपने विकेटों के शतक पूरा करने में एक विकेट की दरकार है। वे इस मैच में अपना यह आकंडा छू सकते है।