×

पृथ्वी शॉ बनाया 34 गेंद पर अर्धशतक,मुबंई विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची

 

जयपुर. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस समय शानदार प्रदर्शन कर रहे है। वे लगातार अपने बल्ले से रन बरसा रहे है। चाहे वो वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज हो या विजय हजारे ट्राफी का मैच। शॉ ने बुधवार को हैदराबाद के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में 34 गेंद पर तेज तर्रार पारी खेलते हुए अर्धशतक ठोक दिया।

गौरतलब है कि शॉ का यह अर्धशतक इस टूर्नामेंट का मौजूदा सत्र का मुबंई की ओर से सबसे तेज अर्धशतक है। मुबंई ने उनकी पारी की बदौलत हैदराबाद को 60 रन से मात दी है। इस जीत के साथ ही मुबंई फाइनल में पहुंच गई है। मुबंई की टीम ने साल 2006—07 के बाद विजय हजारे ट्रॉफी को नहीं जीता है।


आपको बता दें कि बर्षा से प्रभावित मैच में पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतकों के मदद से 60 रन से हैदराबाद को हरा दिया है। शॉ का यह विजय हजारे टूर्नामेंट में लगातार चौथा अर्धशतक है। इससे पहले रेलवे के खिलाफ 129 रन,कर्नाटक के खिलाफ 60 रन और बडौदा के खिलाफ 98 रन की पारी खेली थी।

मुबंई के इस बल्लेबाज ने हैदराबाद के खिलाफ मात्र 34 गेंद पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इससे पहले वे इसी सत्र में बडौदा के खिलाफ 34 गेंद पर और रेलवे के खिलाफ 36 गेंद पर अर्धशतक बना चुके है। हालांकि कर्नाटक के खिलाफ 41 गेंद पर अपना अर्धशतक बनाया था।

हैदराबाद की टीम ने मुबंई के सामने 247 रन का लक्ष्य दिया था। जिसमें मुबंई ने 25 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 155 रन बना लिए थे। इसके बाद बारिशा आ गई और जिसके कारण वापस खेल शुरू ही नहीं हो पाया। इसके बाद वीजेडी पद्वति से तब जीत के लिए मुबंई का स्कोर दो विकेट पर 96 रन होना चाहिए था। जिससे मुबंई की टीम काफी आगे थी।