×

8 गेंद खेलकर मैन ऑफ़ द मैच बनने वाला दुनिया का एकमात्र खिलाड़ी,देखें इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। हम यहां क्रिकेट खेल से जुड़ा एक बहुत गजब का रिकॉर्ड बताने जा रहे हैं जो आपको हैरान करेगा । यह रिकॉर्ड है दुनिया के उस खिलाड़ी के बारे में है जिसने 8 गेंद खेलकर ही बन गया था मैन ऑफ द मैच।लेकिन आप यह जानकर हैरान हो सकते हैं कि यह रिकॉर्ड भारत के स्टार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के नाम है । बता दें की भारत टीम निदाहास ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेल रही थी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए।बता दें की इस टूर्नामेंट में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा कप्तान थे ।  दरअसल मैच में रोहित शर्मा के आउट होने के बाद रनों की रफ्तार धीमि पड़ गई थी। तभी भारतीय टीम की ओर से बल्लेबाजी करने आए,

दिनेश कार्तिक ने मानो टीम में तूफान सा ला दिया हो जब वह बल्लेबाजी के लिए टैब भारतीय टीम को 2 ओवर में 39 रनों की जरूरत थी। 

दिनेश कार्तिक ने 19 वें ओवर की शुरुआत की बाकी 6 गेंदों में 22 रन बनाए थे। उन्होंने इस ओवर की पहली गेंद, दूसरी और तीसरी को लगातार बाउंड्री के बाहर भेज दिया था।

 और भारत को आखिरी ओवर की अंतिम गेंद पर 5 रनों की जरूरत थी तभी दिनेश कार्तिक ने एक्स्ट्रा कवर की ओर जबरदस्त छक्का लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाई उनकी इसी 8 गेंदों में 28 रनों की ताबड़तोड़ पारी को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

 क्या आपको लगता है दिनेश कार्तिक एक बहुत ही बढ़िया खिलाड़ी हैं और इन्हें टीम में होना चाहिए