×

कभी पेट भरने के लिए बॉलिंग करते थे पापू, हर विकेट के लिए मिलते थे 10 रुपए, अब देवधर ट्रॉफी में खेलेंगे

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। ओडिशा के पापू राय अगले हफ्ते देवधर ट्रॉफी में डेब्यू कर सकते हैं। बता दें की 23 साल के क्रिकेट के लिए यह एक सपना है ।उस क्रिकेटर को कुछ साल पहले दो वक्त की रोटी के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ती थी। बता दें की पापू राय ने आज से दस साल पहले इसलिए गेंदबाजी करते थे कि उन्हें इसके बदले खाना मिलेगा और उन्हें भूखे पेट नहीं सोना पड़ेगा ।  प्रमुख रूप से बता दें की पापू राय को देवधर ट्रॉफी के लिए अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली भारत की सी टीम में चुना गया है । देवधर ट्रॉफी 23 अक्टूबर से खेली जानी है। बताया जाता है कि जब इस खिलाड़ी ने मम्मी पापा कहना भी नहीं सीखा था तब ही अपने नाम पिता पिता को गंवा दिया था ।

 पापू के माता पिता जमादार राय और पार्वती देवी बिहार के सारण जिले के रहने वाले थे । पिता का दिल का दौरे से पड़ने से निधन हो गया था और मां पार्वती लंबी बीमारी के बाद चल बसी थीं । बताया जाता है कि चाचा की मौत के बाद 15 साल के किशोर को भोजन की व्यवस्था करना भी मुश्किल हो गया था ।

भोजन की तलाश में ही पापू भुवनेश्वर से 100 किमी उत्तर पूर्व में स्थित जाजपुर आ गए । और फिर ओडिशा ही उनका घर बनया गया है बता दें की पापू राय ने 2015 में ओडिशा अंडर 15 टीम में जगह मिली। पापू तीन साल बाद 2018 में सीनियर टीम में पहुंच गए और उन्होंने ओडिशा की तरफ से लिस्ट ए के आठ मैचों में 14 विकेट लिए। अब वे देवधर ट्रॉफी में खेलने के लिए उत्साहित हैं ।