×

पंत को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल करने की वजह आई सामने

 

जयपुर. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने में महज कुछ ही दिनों का समय बचा हैं । इस सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को खेला जाना है। इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बीसीसीआई ने शुरूआती दो मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। बाकि के मैचों के लिए टीम इंडिया का बाद में ऐलान किया जाएगा। इसके साथ ही शुरूआती दो मैचों के लिए ऋषंभ पंत के रूप में नया चेहरा सामने आया है।

गौरतलब है कि वहीं ​कप्तान कोहली और मोहम्मद शमी की वापसी हो गई है। कोहली को एशिया कप से आराम दिया गया था। अब उनकों टीम में शामिल कर लिया गया है। तो वहीं काफी लंबे समय बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को सीमित ओवरों के खेल में शामिल किया गया है।


आपको बता दें कि पंत को दिनेश कार्तिक की जगह टीम में शामिल किया गया है। कयास लगाया जा रहा था कि पंत को धोनी की जगह शामिल किया जा सकता है। लेकिन कार्तिक को बाहर कर पंत को मौका दिया गया है।

दरअसल टीम इंडिया में पंत के शामिल होने की असली वजह उनकी टेस्ट मैचों में शानदार पारी है। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैचों में डेब्यू किया था। इंग्लैंड की सरजमी पर पंत ने शतक लगाया तो वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है। इसी वजह से पंत को शामिल किया गया है।

वहीं कार्तिक इस समय खराब प्रदर्शन से जूझ रहे है। इसलिए पंत को कार्तिक की जगह शामिल किया गया है।पंत को इन दो मैचों में अपना एकदिवसीय मैचों में भी डेब्यू कर सकते है।

पहले 2 वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, एमएस धोनी (वीकेटकीपर), ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शामी, खलील अहमद और शार्दुल ठाकुर।