×

पत्नी की गलती से पाकिस्तान के विराट कोहली पर लग गया बैन,​जानिए क्या है पूरा मामला

 

जयपुर. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद पर कुछ दिन पहले ही चार महीने का प्रतिबंध लगा है। यह प्रतिबंध शहजाद पर डोपिंग के कारण लगा है। लेकिन इस मामले ने अब ये नया मोड ले लिया है। दरअसल अहमद शहजाद की पत्नी की गलती की वजह से उन पर चार महीने का बैन लगा है। दरअसल शहजाद का डोपिंग टेस्ट में फेल होने की वजह उनकी पत्नी को माना जा रहा है।

गौरतलब है कि इसी साल मई माह में पांच टीमों के वनडे टूर्नामेंट के लिए शहजाद का यूरिन सैंपल लिया गया था। जिसमें प्रतिबंधित दवा लेने के दोषी पाए गए और 11 जून को पीसीबी को इसके बारे में जानकारी मिली थी ।


मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अहमद शहजाद की पत्नी ने गलती से उनको कैंसर की दवाई दे दी थी। जो कि शहजाद की मां की थी। इसी वजह से शहजाद के सैंपल में प्रतिबंधित टीएचसी 1 पाया गया था।आपको बता दें कि शहजाद को पाकिस्तान कप टूर्नामेंट में 3 मई को बलूचिस्तान के लिए मैच खेलना था। वे इस टीम के कप्तान भी थे।

लेकिन मैच के दिन जब शहजाद सुबह सो कर उठे तो उन्हें चक्कर आया और उनका जी मिचिला रहा था इसके बाद पाक के खिलाडी ने अपनी पत्नी से दवाई मांगी। उनकी पत्नी ने गलती से ग्रेविनेट की जगह उनकी मां द्वारा ली जाने वाली कैंसर की दवाई दे दी। शहजाद इस तरह की समस्या आने पर आमरतौर पर ग्रेविनेट की दवां खाते है।

इसके बाद शहजाद ने पीसीबी के सामने अपनी मां की दवाई की पर्ची और अपना ​चरित्र प्रमाण पत्र भी पेश किया था। हालांकि इसके बाद पीसीबी ने कहा है कि शहजाद के साथ अनजाने में ये सब हुआ है। इसी कारण से उन पर लगाया बैन बैकडेट से लागू हुआ है।