×

एशिया कप में पाकिस्तान हरा सकता है टीम इंडिया को,वजह आई सामने

 

जयपुर. ​एशिया कप में भारत अपना पहला मैच हांगकांग की टीम से खेल रही है। भारत को इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान और हांगकांग के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। भारत का पहला मैच हांगकांग की टीम से हेै। इसके बाद बुधवार को पाकिस्तान की टीम से है। भारत और पाकिस्तान के बीच करीब एक साल बाद वनडे मैच होगा। एक्सपर्टो की माने इस मैच में पाकिस्तान बाज़ी मार सकता है. जानिये इन 5 वजहो से भारत पर भारी पड़ सकता है पाकिस्तान।


1.विराट की अनुपस्थिति
एशिया कप में इस बार विराट कोहली को आराम दिया गया है। कोहली को इंग्लैंड सीरीज के बाद बीसीसीआई ने आराम दे दिया है। कोहली की जगह इस बार टीम की कमान रोहित शर्मा को बनाया गया है। रोहित के नेतृत्व में टीम इंडिया इस बार एशिया कप खेल रही है। विराट की अनुपस्थिति भी टीम की हार की एक वजह बन सकती है।

2.पाकिस्तान की बॉलिंग कंपनी
इस समय पाकिस्तान की बॉलिग बहुत अच्छी हैं। पाक के पास मैच को अपनी तरफ मोडने वाले बॉलर है। इस समय पाक के बॉलर शानदार फॉर्म में चल रहे है। जैसा की हमने हांगकांग के खिलाफ देखा था।

3.बल्लेबाजी में भी भारत से मजबूत
दरअसल कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की बल्लेबाजी कमजोर नजर आ रही है। इसलिए बल्लेबाजी में भी पाकिस्तान की टीम भारत से मजबूत नजर आ रही है। एक तरफ भारतीय बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है। तो वहीं पाक के ​बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे है।

4.आंकड़े भी पाक के साथ
पिछले 6 साल में भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 7 वनडे मुकाबले हुएं हैं। जिसमें 4 मैच पाकिस्तान ने जीत हैं जबकि भारत को 3 मुकाबलो में ही जीत मिली है।