×

Pak vs NZ: पाकिस्‍तान के बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, यह उपलब्धि हासिल की…

 

जयपुर.पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने टी—20 मैचों में सबसे तेज एक हजार रन पूरे किए है। वे ऐसा करने वाले पहले खिलाडी बन गए है। बाबर आजम ने अपने टी—20 मैचों में एक हजार रन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी—20 सीरीज के अाखिरी मैच बनाए है। बाबर आजम इस समय टी—20 की आईसीसी रैंकिंग में पहले पायदान पर है।

इसके साथ ही इस मैच में पाकिस्तान के इस खिलाडी ने 79 रन बनाए। इस पारी में 58 गेंदों का सामना​ किया था। उन्होनें इस मैच में 48 रन बनाते ही अपने एक हजार रन पूरे कर लिए है। बाबर आजम ने इस मामले में विराट कोहली को भी पीछे छोड दिया है।

गौरतलब है कि बाबर आजम ने अपनी 26 वीं पारी में एक हजार रन पूरे कर लिए है। भारतीय टीम के कप्तान को इस उपलब्धि तक पहुंचने में 27 पारियों का इंतजार करना पडा था। इस मैच में पाकिस्‍तानी टीम ने 47 रन से जीत हासिल करते हुए 3-0 के एकतरफा अंतर से सीरीज पर कब्‍जा जमाया।


दरअसल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी—20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के आखिरी मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 166 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने 79 रन तो वहीं मोहम्मद हफीज ने 53 रन बनाए।


इस लक्ष्य के जवाब में खेलते हुए न्‍यूजीलैंड की टीम 16.5 ओवर में केवल 119 रन बनाकर आउट हो गई। किवी टीम की ओर से कप्‍तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 60 रन बनाए। पाकिस्‍तान के लिए शादाब खान ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा वकास मकसूद और इमाद वसीम ने दो-दो विकेट हासिल किए।