×

PAKvsNZ; 3rd Test: केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेल पाकिस्तान को किया निराश

 

जयपुर। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन और हेनरी निकोल्स ने अबु धाबी में खेले जा रहे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी लेग स्पिनर यासिर शाह के प्रदर्शन को फीका कर दिया । दरअसल दोनों खिलाड़ियों ने 5 वें विकेट के लिए 212 की साझेदारी करके पाकिस्तान के अरमानों पर पानी फेर दिया और मैच को रोमांचक किया है।

बता दें की न्यूजीलैंड की टीम ने चौथे दिन स्टंप्स तक अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 272 रन बना लिए हैं।केन विलियम्सन 282 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 139 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। बता दें की यह विलियम्सन का 19वां टेस्ट शतक रहा है।

हेनरी निकोल्स 243 गेंदों 8 चौकों के साथ 90 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं । दरअसल पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान से 74 रनों से पीछे रहने के बाद न्यूजीलैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में एक समय 60 रन पर 5 विकेट गंवाकर मुश्किलों में गिर गई थी।

ऐसा लगा रहा था कि पाकिस्तान यह टेस्ट मैच जीतने के साथ ही सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर लेगा। पर विलियम्सन ने मुश्किल परिस्थितियों में कप्तानी खेलते हुए अपनी टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाने का काम किया है । गौरतलब है कि इससे पहले मैच में पाकिस्तान के यासिर शाह ने टेस्ट क्रिकेट में 200 सबसे तेज विकेट लेने का कारनामा किया।

इस दौरान यासिर ने 82 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ा। अपना 33 वां टेस्ट मैच खेल रहे इस लेग स्पिनर ने नाइटवाचमैन विल समरविले (4) को पगबाधा आउट करके ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर क्लेरी ग्रिमेट का सबसे कम मैचों में 200 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। ग्रिमेट ने 36 टेस्ट मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी । लेकिन पाकिस्तान के नाम मैच के चौथे दिन सिर्फ एक ही उपलब्धि रही है।