×

फाइनल मे एक बार फिर भारत व पाक हो सकते है आमने सामने अगर हुआ कुछ ऐसा

 

जयपुर. एशिया कप का सुपर 4 के मैच खेले जा रहे हैंं। इस टूर्नामेंट के सुपर 4 में भारत,पाकिस्तान,बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम पहुंची है। इन टीमों ने अपने दो—दो मैच खेल लिए है। इस टूर्नामेंट के सुपर 4 के मैचों से भारत फाइनल में पहुंच चुका है। तो वहीं अफगानिस्तान इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। जबकि बांग्लादेश और पाकिस्तान के लिए फाइनल में जाने का अभी मौका बचा हुआ है।


गौरतलब है कि पॉइंट टेबल के मुताबित बांग्लादेश व पाकिस्तान के मैच का अगर कोई नतीजा नही निकलता है तो जिसका रन रटे अच्छा होगा वही टीम फाइनल मे प्रवेश कर पायेगी।

आपको बता दें कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 26 सितंबर को मैच खेला जाना है। इस मैच में जो भी टीम जीत हासिल करती है। वह फाइनल में भारत के साथ खेलेगी। क्योंकि भारत पहले ही फाइनल में पहुंच चुका है। तो अगर पाकिस्तान ने बांग्लादेश को इस मैच मे हार दे दी तो तीसरी बार भारत व पाक हो सकते है फाइनल मे।

रिकॉर्ड के मुताबित पाकिस्तान का फाइनल मे जाना लगभग तह है पर बांग्लादेश को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है।बांग्लादेश की टीम भी इस मैच को जीतने की बेजोड़ मेहनत करेगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट में अभी तक दो मैच हो चुके है। इन दो मैचों में टीम इंडिया ने ही जीत हासिल की हैं। पहला मैच 19 सितंबर को खेला गया था। जिसमें टीम इंडिया ने आठ विकेट से जीत हासिल की थी। इसके बाद रविवार को मैच खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया ने नौ विकेट से जीत हासिल की थी। अब अगर पाकिस्तान फाइनल में पहुंचती है तो इस टूर्नामेंट में इन दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला होगा।