×

आॅस्ट्रेलिया दौरे पर विराट की नजर होगी सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड पर

 

जयपुर. भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के साथ सीरीज खेल रही है। दोनों टीमों के बीच हाल ही में दो मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त हुई है। इस सीरीज को टीम इंडिया ने अपने नाम किया है। तो वहीं अब पांच मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी—20 सीरीज खेली जानी है। पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को खेला जाएगा।

गौरतलब है कि इस सीरीज के बाद टीम इंडिया केा आॅस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। आॅस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने नाम एक रिकॉर्ड बना सकते है। जी हां वे पूर्व दिग्गज खिलाडी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्डस को तोडकर अपने नाम कर सकते है।

आपको बता दें कि भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी सरजमी पर सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। जिन्होंने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ छह शतक लगाए है। तो वहीे पूर्व खिलाडी सुनील गावस्कर और कप्तान विराट कोहली ने पांच—पांच शतक लगााए है।

दरअसल टीम इंडिया की रनमशीन विराट कोहली ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 8 मैचों में ही पांच शतक लगाए है। वो सबसे कम पारियों में ये उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाडी बन चुके है।

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। ऐसे में कोहली के पास पूरा मौका होगा कि वे ​सचिन का रिकॉर्ड्स तोड सकते है। विराट कोहली ने इस साल दोनों विदेशी दौरों के दौरान टेस्ट शतक लगाए है।

उन्होंने सेंचूरियन टेस्ट में 153 रन की पारी खेली थी। जबकि इंग्लैंड में बर्मिंघम और नॉटिंघम टेस्ट में भी विराट के बल्ले से शानदार शतक निकले थे। विराट की फॉर्म और फिटनेस को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि आईसीसी रैंकिंग के किंग कोहली का जलवा आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ भी दिखेगा और वो सचिन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ अपना रिकॉर्ड बनाएंगे।