×

बारिश नहीं बल्कि इस वजह से ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ दिया भारतीय टीम का यह ऐतिहासिक सपना

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टी 20 सीरीज का दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया । यही नहीं भारत का सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया है। क्योंकि इससे पहले गाबा टी 20 को जीतकर ऑस्ट्रेलिया अजेय बढ़त बनाए हुए हैं ।

सबसे बड़ी बात तो ये रही है कि इस मैच में कोई फैसला नहीं निकले से टीम इंडिया टी 20 क्रिकेट में लगातार 7 सीरीजों की जीतने का रथ अब ऑस्ट्रेलिया में जाकर थम गया है। बता दें की मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियो को 19 ओवर में 7 विकेट पर 132 रन ही बनाने दिए। ऑस्ट्रेलियाई पारी का एक ओवर ही शेष था और बारिश शुरू हो गई। वैसे दोबरा मैच शुरु होने की स्थिति में पहुंचा पर एक भी गेंद फेंके जाने से पहले बारिश शुरू हो गई।

भारत को जीत के लिए 19 ओवर में 137 और 11 ओवर में 90 रन का लक्ष्य मिला था पर इस मैच में बारिश टीम इंडिया के लिए विलेन बनी । गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का अंतिम मैच रविवार को  भारतीय समयानुसार 1.20 से शुरू होगा । वैसे अगर भारत यह मैच बार जाता है तो वह सीरीज गंवा बैठेगा पर अगर जीत जाता है तो दोनों ही टीमों के बीच यह सीरीज ड्रॉ होकर खत्म होने वाली है ।

 आप देखना तो यही बाकी रह जाता है कि भारत तीन टी 20 सीरीज के अंतिम मुकाबल में कैसे  मुकाबला करता है, कमेंट में दीजिए राय